दौसा से मुरारी लाल की ख्वाहिश- - MeenaSamaj

Breaking

Post Top Ad

गुरुवार, 18 अप्रैल 2019

दौसा से मुरारी लाल की ख्वाहिश-

An Open Letter To Shri Murari Lal Meena ji,
MLA, Vidhansabha Constituency, Dausa.
श्रीमान मुरारी लाल मीणा जी
माननीय विधायक महोदय
विधानसभा क्षेत्र, दौसा।
"दौसा लोकसभा क्षेत्र से मतदाता होने के नाते व समाज हित में आप से विनम्र गुजारिश"
आपको आदिवासी मीणा समाज ने आशीर्वाद देकर पुनः दौसा से विधायक बनाया !

ऐसी जानकारी आ रही है कि कुछ अति कुटिल गैर मीणा समूहों व कांग्रेस पार्टी के एक वर्ग के दबाव में आप दौसा विधानसभा की वर्तमान सीट को त्यागने पर आमादा हो रहे हो, ताकि दौसा लोकसभा से चुनाव लड़ा जा सके ! 
अगर इसमें तनिक भी सच्चाई है तो ये मीणा समाज व दौसा के मतदाताओं के प्रति खिलवाड़ है, घोर अन्याय है, धोखा है, उनके प्रति जिन्होंने बड़ी आशाओं से आपको विधायक की कुर्सी मुहैय्या कराई !
ध्यान रखिये, आप सबसे पहले समाज से हो, पार्टी से बाद में !
अतः आप से निवेदन है कि किसी के भी दबाव में या जानबूझकर दौसा विधानसभा सीट को मीणाओं के हाथों से बाहर निकलवाने की भूल न करें !
दूसरा वैकल्पिक पहलू, अगर आप दौसा लोकसभा क्षेत्र से अपनी धर्मपत्नी को कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ाने का विचार कर रहे हो तो वो आपकी और भी बड़ी गलती होगी। इससे आप भी परिवारवाद और कुनबा राजनीति के पोषक माने जाओगे !
अन्य बात, दौसा से आपके द्वारा अपनी धर्मपत्नी को सांसद बनाकर संसद में भेजना और भी बड़ी भूल होगी। जहां तक मैं समझता हूँ, मैडम एक सीधी साधी घरेलू महिला हैं जो अगर संसद में पहुंच भी जाएंगी तो कुछ कर नहीं पायेगी !  सांसद का एक उम्दा कद (stature & status) होता है, न कि सिर्फ नाम, अहम और व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए समाज की दावेदारी खराब करके उस सीट का सत्यानाश करवाना !
आखरी में आपको मेरी ये नेक सलाह है कि समाज के इस महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र के लिए आप स्वयं परिवारवाद से बाहर निकलकर किसी ऐसे युवा को प्रमोट करो जो बुद्धिजीवी हो, जागरूक हो, समाज की विभिन्न समस्याओं की तकनीकी बारीकियों को सनाझता हो, और उन्हें दमदार तरीके से लोकसभा के पटल पे रख सके।
आप से निवेदन है की उक्त महत्वपूर्ण सुझावों पे ध्यान दें,
भले ही आप दौसा से जबरदस्त विधायकी कीजिये, लेकिन कोंग्रेस की कुटिल चालों का मोहरा मत बनिये!
धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad